HowToGrowYoutubeChainal2021
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Tips#1: Always optimize
मान लीजिए कि आपने पहले ही एक video तैयार कर लिया है। यह मजेदार हिस्सा है, है ना? लेकिन यह केवल एक चीज नहीं है जो आपको करना है।
अब आपको YouTube को इस बारे में Educated करना होगा कि आपका Video वास्तव में किस बारे में है, और आपके उपयोगकर्ताओं को
अब आपको YouTube को इस बारे में Educated करना होगा कि आपका Video वास्तव में किस बारे में है, और आपके उपयोगकर्ताओं को
सबसे पहले ध्यान पूर्वक पढ़े आपको Step By Step बताया गया है
इससे आपका YouTube channel 100%Grow Ho सकता है।
1.शीर्षक, (Title)
2.टैग, (#Tags )
3.विवरण, (Description)
4.बंद कैप्शन (End Caption)
Tips#1. Title (शीर्षक)
आपके संभावित दर्शकों को आपके video के बारे में शिक्षित करने पर। विभिन्न तरीकों का एक गुच्छा है जो आप ऐसा कर सकते हैं। शीर्षक, टैग, विवरण, बंद कैप्शन, एक स्क्रिप्ट का उपयोग, विभिन्न लिंक,
ऐसा कुछ भी। यह सब अविश्वसनीय रूप से शक्तिशाली होने जा रहा है
क्योंकि YouTube, सिस्टम और बॉट जो वास्तव में वीडियो देखते हैं, या जानते हैं कि Video Upload किए गए हैं, वास्तव में Video सामग्री नहीं देख सकते हैं।
क्योंकि YouTube, सिस्टम और बॉट जो वास्तव में वीडियो देखते हैं, या जानते हैं कि Video Upload किए गए हैं, वास्तव में Video सामग्री नहीं देख सकते हैं।
ऐसा नहीं है कि वे क्या करने के लिए बना रहे हैं। उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि क्या है, इसलिए वे मेटा-विवरण या मेटा जानकारी की तलाश कर रहे हैं, जो कि शरीर के भीतर शीर्षक, टैग, सामग्री होने वाली है।
यह अतिरिक्त लिंक की तलाश कर रहा है। क्या आप अन्य सामाजिक प्रोफ़ाइल से लिंक कर रहे हैं? क्या आप उस वीडियो के वर्णन के भीतर अधिक प्रासंगिक सामग्री से लिंक कर रहे हैं?
Tips#2. हैश टैग का उपयोग? #Tags
यह सब YouTube को यह समझने में मदद करता है कि आपके Video किसी के बारे में क्या है,
1.क्यों महत्वपूर्ण है,
2.यह किसके लिए महत्वपूर्ण है,
3.और उन्हें इसे किसको दिखाना चाहिए।
तो यह वास्तव में एक प्रक्रिया के रूप में लंबे समय के रूप में वास्तव में Video की शूटिंग और संपादन हो सकता है।
इसमें कुछ समय लग सकता है।
How to grow YouTube channel in 2020
आपको Title के साथ काम करने के लिए 100 word लिखने के लिए मिले हैं, लेकिन हो सकता है कि आप इसे छोटा करना चाहते हैं ताकि आप इसे प्राप्त न करें, या इसे छोटा न करें,
इसमें कुछ समय लग सकता है।
आपको Title के साथ काम करने के लिए 100 word लिखने के लिए मिले हैं, लेकिन हो सकता है कि आप इसे छोटा करना चाहते हैं ताकि आप इसे प्राप्त न करें, या इसे छोटा न करें,
इसलिए आप Mobile पर या अंत में दीर्घवृत्त प्राप्त करने के लिए नहीं जा रहे हैं। Desktop User आपको 500 अक्षर मिले हैं जिसमें आप टैग का उपयोग कर सकते हैं।
यदि आप कर सकते हैं तो मैं आपको सभी 500 का उपयोग करने की सलाह देता हूं सुनिश्चित करें कि टैग उतने ही प्रासंगिक हैं जितना वे संभवतः हो सकते हैं।
अपने Video Title का उपयोग करें, अपने Brand Name का उपयोग करें, शायद व्यक्ति का नाम भी, प्रभावशाली। शायद यह खुद है;
उस वास्तविक Video में उनके नाम का उपयोग करें, इसलिए यदि कोई आपको विशेष रूप से खोज रहा है, वे आपके Video ढूंढते हैं। ये सभी तरीके हैं
जिनसे आप यह सुनिश्चित करने में मदद कर सकते हैं कि आपका वीडियो अधिक नियमित रूप से दिखाता है और YouTube खोज परिणामों में अधिक दिखाई देता है।
जिनसे आप यह सुनिश्चित करने में मदद कर सकते हैं कि आपका वीडियो अधिक नियमित रूप से दिखाता है और YouTube खोज परिणामों में अधिक दिखाई देता है।
TIPS #3: Write your video description
यहां कुछ अलग अलग तरीकों से आप यह कर सकते हैं। आप YouTube कार्ड से ऐसा कर सकते हैं। आप End Screen का भी उपयोग कर सकते हैं।
Grow_Youtube_Chainal_2020_5_New_Tips_in_Hindi
👉 इसका उपयोग करके आप लोगों को video के साथ जुड़ने का अवसर देते हैं, क्योंकि Video चल रहा है (यदि आपका वीडियो ईकॉमर्स के बारे में है, तो "सर्वश्रेष्ठ ड्रिपशीपिंग उत्पादों को कैसे खोजें?" - यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है)।
कार्ड का उपयोग करके आप उन लोगों को वेबसाइट पर भेज सकते हैं जिनके पास अधिक जानकारी है,
या शायद एक और Playlist या एक Video है जो कुछ सामग्री में गहरा गोता लगाता है।
आप चुनाव भी चला सकते हैं, जो बहुत मज़ेदार है। video पर मतदान चलाकर आप यह महसूस कर सकते हैं कि आपके उपयोगकर्ता क्या सोच रहे हैं, उनकी राय क्या है जो भी प्रश्न आप पूछ रहे हैं,
आप चुनाव भी चला सकते हैं, जो बहुत मज़ेदार है। video पर मतदान चलाकर आप यह महसूस कर सकते हैं कि आपके उपयोगकर्ता क्या सोच रहे हैं, उनकी राय क्या है जो भी प्रश्न आप पूछ रहे हैं,
और फिर से यह लोगों को व्यस्त करने का एक शानदार तरीका है, न केवल Like करने और comeent करने में, बल्कि video के साथ भी सीधे, जो बहुत अच्छा है। दूसरी ओर, स्क्रीन के अंत में,
कुछ ऐसे तरीके हैं जो आप कर सकते हैं।
कुछ ऐसे तरीके हैं जो आप कर सकते हैं।
यदि आपके पास एक Video production Team है, तो निश्चित रूप से, आप उसका उपयोग कर सकते हैं,
और आप उनका उपयोग कर सकते हैं, ताकि आपके लिए एक end Screen बन सके!!
और आप उनका उपयोग कर सकते हैं, ताकि आपके लिए एक end Screen बन सके!!
और फिर आप अनिवार्य रूप से ड्रैग और ड्रॉप करें।
आप यहाँ पर अपना सदस्यता बटन चाहते हैं, आप यहाँ पर अपना video playback चाहते हैं,
आप यहाँ पर अपना सदस्यता बटन चाहते हैं, आप यहाँ पर अपना video playback चाहते हैं,
अब इसे पूरा करने के लिए आपको Video की पूरी Team की आवश्यकता नहीं है।
लेकिन आपने पा लिया उन्हें पा लिया है, तो उनका उपयोग करें।
लेकिन आपने पा लिया उन्हें पा लिया है, तो उनका उपयोग करें।
अब अगर आपके पास ऐसा नहीं है, तो यह ठीक है, क्योंकि आपके पास वास्तव में Digine की गई End Screen या Digine किया गया Project नहीं है।
आप अभी भी अपने Video और प्लग के अंत में थोड़ी खाली जगह छोड़ सकते हैं और उन विभिन्न तत्वों को खेल सकते हैं..
YouTube इसे अविश्वसनीय रूप से आसान बनाता है, और यह आपके लिए एक शानदार तरीका है कि आप अपने उपयोगकर्ताओं को
के साथ जुड़ने की अनुमति दें, या बस कुछ देखना जारी रखें जो पहले से ही हाथ में video के लिए प्रासंगिक है।
Grow_Youtube_Chainal_2020_5_New_Tips_in_Hindi
इसलिए इन विभिन्न तत्वों का उपयोग करें। अंत स्क्रीन का उपयोग करें, कार्ड का उपयोग करें, कुछ सगाई बनाने का शानदार तरीका। इससे आपका
YouTube Channel 100% Grow Hoga
इसलिए इन विभिन्न तत्वों का उपयोग करें। अंत स्क्रीन का उपयोग करें, कार्ड का उपयोग करें, कुछ सगाई बनाने का शानदार तरीका। इससे आपका
YouTube Channel 100% Grow Hoga
Tips#4: Share your content on multiple channels
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इसके बाद आपकी सफलताओं का जश्न मनाने और अपने video को साझा करने का समय आ गया है। आपने बहुत अच्छा काम किया,
हो सकता है कि आपको तीन view मिले हों। शायद आपको कोई Comment नहीं मिला। शायद 3000 VIEW मिले। ये सभी जश्न मनाने की चीजें हैं क्योंकि आपने इस VIDEO को प्राप्त करने में बहुत मेहनत की है।
अब आप इसे साझा करना चाहते हैं। इसे अपने
👎
Share other social networks.
यदि आप एक Native upload कर रहे हैं, So say LinkedIn or Twitter or something like that.Use it
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Share other social networks.
अब यहाँ ध्यान रखना; यदि आपने कुछ Attractive elements को जोड़ा है, जिनके बारे में हम पहले Card and end screen की तरह बात कर चुके हैं, तो उन पर Transfer न करें..
यदि आप एक Native upload कर रहे हैं, So say LinkedIn or Twitter or something like that.Use it
यदि आप इसे सीधे उन्हें अपलोड कर रहे हैं, तो उनके पास YouTube सगाई के टुकड़े नहीं हैं। लेकिन अगर आप YouTube Link sharing करते है।।
तो बस पूरे video Embed करता है, तो आपको इनमें से कुछ अतिरिक्त टुकड़े बनाए रखने होंगे। कुछ परिस्थितियों में uploade करने के लिए समझ में आता है। अन्य परिस्थितियों में
यह केवल YouTube URL को साझा करने के लिए अधिक समझ में आता है, बस यह तय करें कि आपके लिए सबसे अच्छा काम क्या है और फिर वहां से आगे बढ़ें।
इस तरह से आप अपने वीडियो पर अधिक Engagement, अधिक Comment प्राप्त करना शुरू करते हैं,
क्योंकि आप इसे अपने अन्य Social network पर साझा कर रहे हैं। यह पहली बार लोगों को आपके video या आपके Can introduce channel
यह उन्हें ,
1.New Materials,
2.New Concepts
3.New products
से परिचित करा सकता है जिन्हें आप बढ़ावा दे रहे हैं, जैसी चीजें। ये सभी कारण हैं जो आप अपने सभी सोशल नेटवर्क पर साझा करना चाहते हैं। अपने Video , बनाए और Regular uplode करते रहे...
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Tips#5: advertisement
Video आपके Best selling tool में से कुछ हैं। वे कभी Sick day नहीं लेते। वे 24 घंटे काम करते हैं।
They
1.One Pitch,
2. Your Perfect Sales Pitch,
3.Thousands of Possibilities Together
4.Alexip Best Sellers
Can promote your video
इसलि इसे अपने पीछे रखें, उन्हें बढ़ावा दें, उन्हें अपने Various networks पर प्राप्त करें लेकिन विशेष रूप से YouTube पर उन्हें बढ़ावा दें। आप Pre-roll Advertising कर सकते हैं,
आप अन्य Video par अन्य Video start Hone से पहले होने वाले advertisement कर सकते हैं।
इस तरह की कोई भी चीज आपको अधिक Generate ideas करने में मदद करने वाली है।
इस तरह से भी GROW हो सकता है
आप एक Incredible audience को भी Targeted कर सकते हैं। यदि आपको एक Retargeting list मिली है, तो आप उन लोगों को Retarget कर सकते हैं
जो आपकी Chanal पर हैं। आप Affinity audience को भी Targeted कर सकते हैं। आप Demography के base पर लोगों को Targeted कर सकते हैं,
जहां वे स्थित हैं, वे अन्य VIDEO क्या देख रहे हैं, वे YouTube पर क्या खोज रहे हैं। यह सब करने के लिए एक Advertising budget की आवश्यकता होती है,
लेकिन इसे पैसा बनाने के लिए पैसा लगता है, और आपने इन Video को बनाने में बहुत समय, पैसा और ऊर्जा खर्च की है,
इसलिए आप नहीं चाहते कि वे सिर्फ रोल करें, और हर कोई उन्हें अनदेखा कर दे और आपको बहुत सारे No view मिलते हैं, और कोई भी उन्हें नहीं देखता है।
इसलिए इसके पीछे Slight advertising budget लगाएं। वे Get results करें जिनकी आप तलाश कर रहे हैं।
इसमें थोड़ा
पैसा लग सकता है, इसमें थोड़ा सा प्रयास करना पड़ सकता है, लेकिन आपको Much better results देखने को मिलेंगे। और आपको Too many scenes भी मिलते हैं, और Starting me कोई भी उन्हें नहीं देखता है।
Post by:-Er Gautam Kumar
Team-Techprit70