1.10 तीव्र वेबसाइट ट्रैफ़िक ड्रॉप के संभावित कारण
2.How to Make organic traffic On Page Blogger
3.Techprit70
4.10 Missing on page Blogger
10 Missing on page Blogger |
जैसा कि अधिकांश आईटी पेशेवर चौकस कर सकते हैं, वेबसाइट ट्रैफ़िक में तेज गिरावट के कई संभावित कारण हैं, खराब खोज इंजन अनुकूलन प्रथाओं से अनुचित तकनीक या खराब अपडेट नीतियों तक। तो खास मुद्दों में से कुछ नया है
जो किसी व्यवसाय के यातायात को प्रभावित कर सकते हैं? फोर्ब्स एजेंसी काउंसिल के दस सहयोगी नीचे अपना अनुभव साझा करते हैं।
सदस्य वेब यातायात में नाटकीय गिरावट के लिए कुछ संभावित स्पष्टीकरण प्रदान करता है।
Learn On Page Guidelines Of Blogger
1. Google एल्गोरिथम परिवर्तन
खोज इंजन लगातार अपने एल्गोरिदम को अद्यतन करते हैं, और ये परिवर्तन कभी-कभी हमारे ग्राहकों की खोज रैंकिंग पर प्रतिकूल प्रभाव डालते हैं। पहली चीज़ जो हम करते हैं वह यह है कि अद्यतन क्या बदला, जैसे कि कोई नया दंड हो। इन परिवर्तनों से मेल खाने के लिए ग्राहक के कीवर्ड और SEO को लचीला बनाना और बदलना महत्वपूर्ण है। - हन्ना ट्रिवेट, NUVEW वेब सॉल्यूशंस होना चाहिए
2. आउटडेटेड कंटेंट
जब वेबसाइट ट्रैफ़िक धीमा हो जाता है, तो अधिकांश समय ऐसा होता है क्योंकि सामग्री ताज़ा और ध्यान खींचने वाली नहीं होती है। आपकी सामग्री की हर दिन जांच की जानी चाहिए और साप्ताहिक रूप से, कम से कम -
चाहे वह एक नया ब्लॉग पोस्ट हो, एक प्रेस विज्ञप्ति या वीडियो साक्षात्कार हो। अपनी साइट को ताज़ा और वास्तविक रखना महत्वपूर्ण है। - किम प्लाइलर, साहल कम्युनिकेशंस इंक।
3. अनुशासनहीन अद्यतन
अपडेट के मुद्दे कई किस्मों में आते हैं: वेबसाइट थीम, प्लगइन्स, नेविगेशन और सामग्री। थीम्स को मूल रूप से मोबाइल-प्रथम होना चाहिए, प्लगइन्स को अद्यतित होना चाहिए या हैकर्स को सक्षम करना चाहिए, नेविगेशन को सबसे
महत्वपूर्ण सामग्री को इंगित करना चाहिए, और सामग्री को बहुत कम कीवर्ड (तीन से अधिक नहीं) पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। अनुशासन के साथ अद्यतन करने में विफल रहने से यातायात में गिरावट आ सकती है। - जिम कारुसो, M1PR, इंक डी / बी / एक मीडियाफर्स्ट पीआर - अटलांटा
4. टूटी हुई तकनीक
हमारे अधिकांश प्रो सर्विस क्लाइंट पेड मीडिया का उपयोग नहीं करते हैं। इसके बजाय, वे आदर्श संभावनाओं को खींचने के लिए महान सामग्री और डिजिटल प्रचार पर भरोसा करते हैं। हम शायद ही कभी यातायात में गिरावट देखते हैं, लेकिन जब हम ऐसा करते हैं तो यह वास्तव में हमेशा एक प्रौद्योगिकी समस्या होती है। हम मूल कारणों का पता लगाने और इसे ठीक करने के लिए पूर्व तिमाहियों से यातायात पैटर्न के तुलनात्मक विश्लेषण चलाते हैं। - रैंडी शट्टक, द शटहॉक ग्रुप
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5. वेबसाइट ओवरहाल
सबसे स्पष्ट एक वेबसाइट ओवरहाल है, क्योंकि कई कंपनियां नए बनाए साइट पर अक्सर विज़िट किए गए पृष्ठों से सावधानीपूर्वक रीडायरेक्ट करने के लिए समय या प्रयास नहीं करती हैं। वे अपने Google अभियान लैंडिंग पृष्ठों और नई साइट पर उन्हें फिर से बनाने की आवश्यकता के बारे में भी भूल जाते हैं। ऐसा आपके साथ नहीं होने दें। किसी नई साइट पर जाते समय अपने सभी मार्केटिंग आउटलेट को ध्यान में रखें। - फ्रांसिन कार्ब, मार्किटेक्ट्स, इंक।
6. मौसमी, प्रतियोगी
कभी-कभी ट्रैफ़िक में एक बूंद भी इतनी सरल होती है कि आप डेटा को कैसे क्वेरी कर रहे हैं। क्या आप सोमवार से सोमवार की तुलना कर रहे हैं? तुलना में मौसम कैसा था? क्या आपके व्यवसाय के लिए मौसमी है जहां अवधि स्थानांतरित हो गई है? और, निश्चित रूप से, हमने देखा है कि प्रतिस्पर्धियों ने बड़े पैमाने पर पीआर अभियान या घटना को अंजाम दिया है और अधिक ध्यान दिया है। - डगलस कर्र, हाईब्रिज
7. सिंगल चैनल फोकस
बहुत बार, जब एक विज्ञापनदाता एक विशिष्ट चैनल परिणाम पर केंद्रित होता है, तो वे भूल जाते हैं कि कई चैनल उस परिणाम को प्रभावित करेंगे। ऑनलाइन प्रोग्राम साइट ट्रैफ़िक को चलाएंगे, लेकिन ऐसा ऑफ़लाइन प्रोग्राम होगा। रिटेलर्स एक कैटलॉग और साइट ट्रैफ़िक स्पाइक्स मेल करते हैं। इसके विपरीत, जब ऑफ़लाइन चैनलों में निवेश घटता है, तो ऑनलाइन ट्रैफ़िक होता है। चैनलों में परस्पर संबंध न भूलें। - लोरी पिकिन, नवीस्टोन®
8. खोजशब्द नरभक्षण
यदि आप लगातार एक सही सामग्री / एसईओ रणनीति के बिना नई सामग्री बना रहे हैं, तो एक अच्छा मौका है कि आप अपने कुछ उच्च-ट्रैफ़िक उत्पन्न करने वाले कीवर्ड को रद्द करना शुरू कर देंगे, इस प्रकार कार्बनिक ट्रैफ़िक में गिरावट पैदा होगी। हम इसे बड़े संगठनों के साथ देखते हैं जो एक ही विषय पर बार-बार लिखते हैं। - डस्टिन डेटोरेस, डेटोरेस ग्रुप
9. निष्क्रिय सोशल मीडिया चैनल
वेब ट्रैफ़िक का एक हिस्सा सोशल मीडिया चैनलों पर वापस खोजा जा सकता है - प्रोफ़ाइल लिंक, स्वाइप-अप लिंक, आदि। मैंने तीव्र ट्रैफ़िक गिरावट देखी है जब व्यवसाय अपने वेबसाइटों पर जाने के लिए अपने सोशल मीडिया अनुयायियों को आगे बढ़ाने के बारे में कम सक्रिय हो जाते हैं। - लीला लुईस, प्रेरक पीआर