2020 में सफल Youtuber कैसे बने?

दोस्तों यह Five Step ध्यान पूर्वक पढ़ लेते हैं आपको सक्सेसफुल Youtuber  बनने से किसी का बाप भी नहीं रोक सकता हैं !


दोस्तों अगर यह कंटेंट पढ़ने के बाद 2020 में आपको सफल youtuber बनने से किसी का बाप भी नहीं रोक सकता है।आपसे गुजारिश है कि आप पर पूरा पढ़ें और अपनी लाइफ में इस कांटेक्ट को सबमिट करें! मुझे ऐसा नहीं पूर्ण विश्वास है कि आप इसे पढ़ने के बाद और विश्व में सबसे स्कूल यूट्यूब बनने के बनने से कोई नहीं रोक सकता है!!!

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है ! Er Gautam Kumar मैं पिछले 4 साल से यूट्यूब के कोर्स को पढ़ाई कर रहा था और मुझे जो 4 साल में एक्सपीरियंस मिला वह मैं आज आपसे शेयर करने जा रहा हूं !
              मुझे पता है आप एक बिल्कुल नया नया यूट्यूब पर हो जहां तक मेरा मानना है कि आप यूट्यूब चलाते हो तो इतना तो जरूर जानते होंगे कि आप कोई भी क्वेश्चन यूट्यूब से कैसे पूछा जाता है !!
तो हा इतना अपने सीख लिया आपको कुछ नहीं करना है बिल्कुल ही किसी और के बारे में नहीं सोचना है और ना ही आपसे शॉट शॉर्टकट की ऑप्शन की ओर जाना है आपको नीचे 5 स्टेप मिलेंगे !!
ध्यानपूर्वक पढ़ें।।।।।।।।

Step 1.. आपको रेगुलर वीडियो अपलोड करना है
इससे क्या होगा आप रेगुलर है यदि वीडियो अपलोड अपने चैनल पर करते हो तो आप का वीडियो रेगुलर होते हुए भी उस में से कोई भी वीडियो एक और वीडियो वायरल हो गया आपका किस्मत यहीं से और इसे स्टेज से खुल जाएगा और आपका किस्मत यहीं से बदलना शुरू हो जाएगा सुधांशु दोस्त आपको किसी भी हालत में आपको रेगुलर वीडियो अपलोड करना है!!

Step 2.. अपने अपलोड किया हुआ Video का View चेक नहीं करना है!!
आप के वीडियो पर view नहीं आ रहा है तो आपको ज्यादा सोचना नहीं है बस आपको यही समझना है कि जो गलती हम कर रहे हैं वो  गलती  को कैसे भी करके सुधारने का प्रयास करें !
वह कैसे ?
आप एक दूसरे का आईडी से अपनी वीडियो को खुद से देखो और अपने माइंड में मिलाओ कि हमसे क्या गलती हुआ है और मिलाकर उस गलती को इंप्रूव करो अपने आप को सुधारो!!
Step 3.. यूट्यूब पर ट्रिक्स एंड टिप्स वाला वीडियो कभी जिंदगी में दूसरे का  video ना  देखें!!
यह बहुत ही इंपॉर्टेंट step है  दोस्तों इससे क्या होगा यदि आप अपने चैनल पर रेगुलर वीडियो अपलोड कर रहे हो और किसी ट्रिक्स एंड टिप्स वाला चैनल का वीडियो आया और वीडियो आपने Watch किया और watch करके माइंड को Disturp कर लिया जी हां दोस्तों कभी भी आपको ट्रिक्स एंड टिप्स देने वाला दूसरे ही टुकड़ों में आपका माइंड को डाइवर्ट करके आपका माइंड को भी Demotivait  कर देंगे और आप Regular से Unregular हो जाओगे इस के चक्कर में मैंने पिछले तीन-चार साल में यूट्यूब पर काम करना बंद कर दिया था और आज मेरे को इसी बात का रिलाइज हुआ कि मैं इसी कारण से यूट्यूब पर सक्सेज नहीं कर पाया तो दोस्तों आप ही गलती ना दुहराए है ठीक ना आप एकदम रेगुलर वीडियो अपलोड करें एकदम कूल माइंड से और कोई भी दूसरे का वीडियो ना देखें जो भी आपका माइंड में क्वेश्चन आया आप यूट्यूब से पूछिए और सजेस्ट्स क्वेश्चन करके अपनी समस्या का समाधान करें!!
Step4.. अपने अंदर के डर को बाहर निकाल फेंको !!
यह आपके जीवन में बहुत ही जोरदार काम आएगा आप हमेशा यही सोचते हैं अगर कहीं गलती वर्ड बोला गया तो क्या होगा?
                              अरे भाई अब किसी भी टॉपिक पर वीडियो बना रहे हैं आप उसे बेधड़क और निडर होकर बनाओ गलती किससे नहीं होती है गलती हर इंसान से होती है और जब आप गलती करोगे तभी तो आप कुछ सीखोगे आप पास मोबाइल है आपके पास रिकॉर्ड किया हुआ वीडियो है आप उसे एक बार के बदले 2 बार 3 बार 4 बार देखो गलती हुआ हो उस गलती को फिर से सुधारो और रिजल्ट देखना कि आप एक प्रोफेशनल वीडियो बनाने वाला यूट्यूब पर बन जाओगे आप खुद सोचो यार आपके घर में आपको गाली देने के लिए कौन आएगा जब आपके पास मोबाइल है कैमरा है आपका आपके पास रिकॉर्ड किया हुआ वीडियो है तो फिर आप किस बात से डरते हो!!!
Step5.. ट्रेंडिंग टॉपिक पर वीडियो बनाओ!!
इससे क्या होगा आपका वीडियो जल्दी वायरल होगा और हां ट्रेंडिंग टॉपिक पर किसी का कॉपी ना करो थोड़ा सा मेहनत करो और थोड़ा सा उसके बारे में अच्छा सा जानकारी करो सोच समझकर सिर्फ आपको अपना ओपिनियन देना है और वीडियो को ऑडियो क्वॉलिटी इतना झकास रखो कि सामने वाला बंदा देखें तो उसको लगे कि बंदे मैं दम है अगर ऐसा होता है तो कोई भी बंदा आपका वीडियो छोड़कर बीच में नहीं जा सकता है और आपका चैनल को सब्सक्राइब करके जाएगा और लाइक उसके मर्जी क्या है और शेयर उसके मर्जी क्या है!! 
°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°°
Thank you Dost 
Create By- Tech Prit Team 
दोस्तों अगर आपको ए कंटेंट अच्छा लगे तो आप इसे शेयर कर सकते हैं और आप हम से ऐसी जेनुइन चीज सीखना चाहते हैं तो आप हमें फॉलो कर सकते हैं सो थैंक यू दोस्त आज के लिए बस इतना ही मिलते हैं किसी नेक्स्ट कांटेक्ट कांटेक्ट में ।।।।।।

1/Post a Comment/Comments

ज्यादा जानकारी के लिए आप हमें Comment kr skte Hai , और इस पोस्ट को शेयर कर सकते हैं

Unknown ने कहा…
Veery nice knowledgeable content

Stay Conneted

Domain